IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाडी कौन है जानिए Top 10 List

जैसा की आपलोग जानते है की IPL 2022 के लिए खिलाडियों की नीलामी फरवरी 2022 में सम्पन हो चुकी है इस बार के आईपीएल में कुल 10 टीमें हिस्सा लेगी इससे पहले आईपीएल टूर्नामेंट में आठ टीम ही हिस्सा लिया करती थी। इस बार के आईपीएल नीलामी में देश विदेश से 300 से भी अधिक खिलाडियों ने नीलामी में हिस्सा लिया था।

जिसे आपीएल के सभी 10 टीम के फ्रैंचाइज़ी ने इन खिलाडियों को लाखों, करोड़ो रूपये में खरीदकर अपने टीम का हिस्सा बना लिया। इस बार देश विदेश के कई बेहतरीन खिलाडियों को किसी फ्रैंचाइज़ी ने नहीं ख़रीदा इसमें सबसे बड़ा नाम है भारत के स्टार प्लेयर रह चुके सुरेश रैना। तो चलिए आज के इस आर्टिकल हम IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाडी कौन है और Top 10 List जानते है।

IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाडी कौन है?

ipl 2022 ka sabse mahanga khiladi kaun hai
ipl 2022 ka sabse mahanga khiladi kaun hai

जानकारी के लिए आपको बता दें आईपीएल 2022 में सबसे महंगे खिलाडी भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन है। इन्हे मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रूपये की सबसे अधिक बोली लगाकर अपने टीम में शामिल किया। हालाकिं ईशान किशन पिछले कई सीजन से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे है। पर इस बार इन्होने आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा लिया और सबसे महंगे खिलाडी के रूप मे बीके। हालाकिं ईशान किशन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए ही था। 

इसके बाद दूसरे नंबर पर सबसे महंगे खिलाड़ी भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और चेन्नई सुपर किंग के लिए पिछले कई सीजन से खेलने वाले खिलाड़ी दीपक चाहर है। इन्हे चेन्नई सुपर किंग्स ने ही 14 करोड़ रूपये खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है।

और इस टॉप 10 लिस्ट में तीसरे सबसे महंगे खिलाडी है श्रेयस अय्यर इन्हे शाहरुख़ खान की आपीएल टीम कोलकाता नाईट राइडर्स ने 12 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है और इन्हे इस टीम का कप्तान बनाया गया है। अब चलिए ipl top 10 players price list 2022 जानते है।

आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है (Top 10 List)

खिलाड़ी  टीम प्रकार कीमत
ईशान किशन मुंबई इंडियंस  विकेट कीपर बल्लेबाज  15.5 करोड़ 
दीपक चाहर  चेन्नई सुपर किंग्स बॉलर  14 करोड़ 
श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स बैट्समैन  12 करोड़ 25 लाख 
लिआम लिविंगस्टोन  पंजाब किंग्स  ऑल राउंडर  11 करोड़ 50 लाख 
शार्दुल ठाकुर दिल्ली कैपिटल्स बॉलर  10 करोड़ 75 लाख 
वणिंदो हसरंगा रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर  ऑल राउंडर 10 करोड़ 75 लाख
हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर ऑल राउंडर 10 करोड़ 75 लाख
निकोलस पूरन  सनराइज़र्स हैदराबाद  विकेट कीपर बल्लेबाज 10 करोड़ 75 लाख
लौकी फर्गूसन  गुजरात टाइटंस  बॉलर 10 करोड़ 
अवेश खान  लखनऊ सुपर जाइंट्स  बॉलर 10 करोड़
प्रसिद्ध कृष्णा राजस्थान रॉयल  बॉलर 10 करोड़

तो ऊपर के लिस्ट में आपने जाना आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है। अब आपके ये सोच में पड़ गए होंगे की भारत के टॉप क्रिकेटर जैसे की महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली इत्यादि महंगे खिलाडियों के टॉप लिस्ट में नहीं है तो जानकारी के लिए आपको बता दूँ की ये सभी खिलाड़ी परमानेंट रूप से अपने टीम के साथ जुड़े रहते है इसलिए ये आईपीएल नीलामी में भाग नहीं लेते है। आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम इन्हे मोटे रकम देकर अपने टीम के साथ बनाये रखते है। 

तो आज के इस आर्टिकल में आपने जाना आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है? ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे आप अपने क्रिकेट प्रेमी दोस्त, रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें किसी भी प्रकार का सवाल, सुझाव आप कमेंट में पूछ  सकते है, धन्यवाद!

इन्हें भी पढ़े –

Leave a Reply

error: Content is protected !!