Who Are You Meaning in Hindi | Who Are You का हिंदी अर्थ क्या होता है?

नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Who Are You Meaning in Hindi जैसा कि आप लोग जानते हैं कि आज की तारीख में हर कोई आम बातचीत में अंग्रेजी शब्दों का इस्तेमाल करता है लेकिन कई लोगो को उसका वास्तविक मतलब क्या है ये नहीं जानते हैं।

अंग्रेजी के कई sentence ऐसे है जिनके वास्तविक मतलब तो एक ही होते है पर उनका हिंदी अनुवाद कई सारे होते है। अगर आपको भी अंग्रेजी के शब्दों का इस्तेमाल करने और उनका मतलब समझने में दिक्कत होती है तो चलिए आज के इस लेख में Who Are You मीनिंग का हिंदी में अर्थ जानते है तो लेख के आखिरी तक बने रहे। 

Who Are You Meaning in Hindi

who are you meaning in hindi
who are you meaning in hindi

“Who Are You” का हिंदी में अर्थ होता है कि “तुम कौन हो” ये एक अंग्रेजी शब्द है और इसका इस्तेमाल आमतौर पर बोलचाल की भाषा में हर कोई करता ही रहता है। इसका इस्तेमाल दो तरीके से किया जाता है जब हम किसी दूसरे व्यक्ति से मिलते हैं जिससे हम नहीं जानते हैं और ना ही पहचानते हैं तब हम ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं इसके अलावा अगर आपको किसी ने फोन किया है और आप उसको नहीं जानते हैं तब हम फोन पर बोलते हैं Who Are You.

Pronunciation of Who Are You

Who Are You – “हु आर यू”

Hindi Meaning of Who Are You

  • Tum kaun Ho – तुम कौन हो?
  • Tum Ho Kaun – तुम हो, कौन?
  • Aap Kaun Ho – आप कौन हो?
  • Aap Kaun Hai – आप कौन है?
  • Aap Hai Kaun – आप है, कौन?
  • Aap Ho Kaun – आप हो, कौन?

ये भी पढ़े –

Who Are You का प्रयोग कहां कहां किया जाता है

Who are you शब्दों का इस्तेमाल हर कोई तभी करता है जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जिसके बारे में आपके पास कोई भी जानकारी नहीं है तब हम उनसे पूछते हैं कि “हू आर यू” मतलब की “आप कौन हैं” ताकि हम सामने वाले व्यक्ति के बारे में जान पाए। और बातचीत आगे बढ़ पाये। 

Who Are You आपसे अगर कोई पूछे उसका जवाब कैसे देंगे

दोस्तों अगर आपसे कोई भी व्यक्ति हु आर यू पूछता है तो आपके मन में सवाल जरूर आता है कि आप उसके सवालों का जवाब कैसे दें उदाहरण के लिए आप ऐसे समझ सकते हैं कि मान लीजिए आपने किसी व्यक्ति को फोन किया है और उसने फोन उठाते ही आपसे पूछा who are you की तब आप अपना नाम लेकर बोलेंगे की I am Rahul.

Who Are You शब्द का तमिल भाषा में क्या अर्थ है

जैसा कि आप लोग जानते हैं कि तमिल भाषा दक्षिण भारत की भाषा है ऐसे में आप लोगों के मन में सवाल जरूर आता होगा कि तमिल भाषा में who are you शब्द का क्या मतलब होता है तो मैं आपको बता दूंगा कि इसका मतलब तमिल भाषा में यार नी होता है.

Who Are You शब्द का भोजपुरी भाषा में क्या अर्थ होता है?

भोजपुरी भाषा विशेष तौर पर नॉर्थ इंडिया में इस्तेमाल अधिक होता है और खासकर भारतीय राज्य बिहार में। ऐसे में आप लोगों के मन में सवाल जरूर आता होगा कि who are you शब्द का भोजपुरी में क्या अर्थ होता है भोजपुरी में इसका अर्थ होता है “तू कौन बाड़ा”

Who are you शब्द का गुजराती में क्या अर्थ होता है?

गुजराती भारतीय राज्य गुजरात की अधिकारिक भाषा है और ऐसे में आप लोगों के मन में सवाल जरूर आता होगा कि who are you का गुजराती में क्या अर्थ होता है तो मैं आपको बता दो गुजराती में इसका अर्थ होता है તમે કોણ છો होता है। 

Who Are You शब्द का उड़िया में क्या अर्थ होता है

भारतीय राज्य उड़ीसा की आधिकारिक भाषा उड़िया है ऐसे में आप लोगों के मन में सवाल आता होगा कि who are you उड़िया भाषा में क्या अर्थ होता है तो मैं आपको बता दूं उड़िया में इसका अर्थ होता है ତୁମେ କିଏ होता है। 

इन्हें भी पढ़े –

Leave a Reply

error: Content is protected !!